LPN Token Price - एलपीएन टोकन { LPNT } क्या है और कैसे खरीदे

क्या आप LPNT में इन्वेस्ट करना चाहते है तो रुकिए इन्वेस्ट करने से पहले आपको LPN Token की सटीक व छोटी से छोटी जानकारी होनी चाहिए इसी को देखते हो आज हम LPN Token Price के साथ - साथ LPN Token क्या है और इसमें ऐसी क्या विशेषता है जिससे यह LPNT क्रिप्टोकोर्रेंसी इतनी पॉपुलर { प्रशिद्ध } होती जा रही है इसका कारण भी बताएँगे जिसे हम स्टेप बाय स्टेप समझेंगे।


आज मार्किट में हजारों क्रिप्टोकरेंसी मौजूद है जिसमें से कुछ क्रिप्टोकरेंसी लोगों को डूबा देती है और कुछ क्रिप्टोकरेंसी लोगों को राजा बना देती है अगर देखा जाए तो कुछ क्रिप्टोकरेंसी इतनी प्रशिद्ध है की इन्हे हर किसी ने सुना है जिसमे Bitcoin, Ethereum, Dogecoin आदि शामिल है इनकी 1 Bitcoin कीमत अभी लाखों में है।


LPN Token Price
LPN Token Price


एलपीएन टोकन { LPNT } क्या है - { What is LPN Token? }


LPN Token भारत की पहली स्वदेसी Decentralized क्रिप्टोकरेंसी है जिसे एथेरियम ब्लॉकचैन ईआरसी 20 पर रन कराया जाता है खास बात यह की एथेरियम ब्लॉकचैन विश्व की दूसरी सबसे बड़ी व विश्वनीय टेक्नोलॉजी में से एक है इसलिए LPN Token विश्वनीय की द्रष्टि से लोगों का ध्यान खींच रहा है।

Note -  ब्लॉकचैन ऐसी टेक्नोलॉजी है जिससे किसी विश्वनीय क्रिप्टोकरेंसी को चलाया जाता है।

LPNT जिसे Full Form में Luxurious Pro Network Token कहा जाता है तथा LPNT Group ने अपना पहला कॉइन 15 दिसंबर 2020 को मार्केट में उतारा था जिसके बाद से ही LPNT अन्य क्रिप्टोकोर्रेंसी को मात देते हुए आगे बढ़ता जा रहा है।


एलपीएन टोकन के फायदे क्या है { LPN Token Benefits }


दुनिया में कई क्रिप्टोकोर्रेंसी मौजूद है जिनकी अलग - अलग विशेषता है और उनमे कुछ कमियाँ भी है परन्तु हाल ही में आई भारत की LPNT क्रिप्टोकोर्रेंसी काफी प्लानिंग से उतारी गई क्रिप्टोकोर्रेंसी है जो बेनिफिट और सिक्योरिटी के नजरिए से काफी सुर्खिया बटोर रही है। LPN Token खरीदने के फायदे कुछ इस प्रकार है

1. LPN Token में Transactions मात्र कुछ ही सेकंड में पूरी हो जाती है। 

2. इसमें आपको पेमेंट लेने में कई दिनों की प्रतीक्षा नहीं होता। 

3. LPN Token से आप वर्ल्ड में कहीं भी stores, malls, restaurants, hospitals, airports, train/bus terminals आदि की पेमेंट कर सकते है। 

4. इसमें जो भी Transactions की जाती है वह पूर्ण रूप सुरक्षित होती है क्योंकि LPN Token Ethereum Blockchain पर आधारित है।

5. सभी local और international LPN TOKEN transactions यूजर के लिए किफायती होंगी।


LPN Token कंपनी डिटेल -


LPNT Group एक इंडियन कंपनी है जिसने भारत में क्रिप्टोकोर्रेंसी में नई क्रांति सी ला दी है  जिसके वजह से अदिकतर लोग LPNT टोकन के बारे में जानना चाहते है  और इन्वेस्ट भी करना है। इस कंपनी में काफी अनुभवी लोग है जो LPNT टोकन को मुख्य लीड कर रहे है जो की इस प्रकार है -

1. Mr. Satish Mostra -  "Founder of LPN Token" 

2. Mr.Gurpreet Singh - "Global Administrator and Strategist"

3. Mr. Rovinder Banger -  "Forex and Crypto Trading Expert"

4. Mr. Happy Sheikh -  "Global Corporate Head"






LPN Token Price in India in Hindi -


LPN Token Price में हर समय अपडेट होता है यह रिपोर्ट इस समय के लाइव आंकड़ों पर बनाई गई है जो की आप देख सकते है।

Market Cap Rank => 3457

24h Volume => $ 181,189

Market Cap => $ 2.11 billion

Fully Diluted Market Cap => $ 3.92 billion

Circulating Supply => 43.06 million LPNT

Total Supply => 80.00 million LPNT

All-time High => $ 98.04

All-time Low => $1.16 ​(as acquired on 19 March 2021)


इस समय LPN Token का Price - $8.69{ 675.15} है इस प्राइस पर आप LPN Token लेते हो तो भविष्य में आपके सपने पुरे करने से कोई नहीं रोक सकता। 


अब आपको बताएँगे सबसे महत्वपूर्ण प्रश्न की LPN Token में इन्वेस्ट करे या नहीं सबके मन में यही प्रश्न चलता रहता है की LPN Token खरीदना सही रहेगा या नहीं वैसे प्रश्न स्वाभाविक भी है इसलिए हम आपको इसकी पूरी जानकारी देंगे की कैसे यह आपके लिए भविष्य में सपना साकार कर सकता है।


क्या एलपीएनटी में इन्वेस्ट करना चाहिए या नहीं?


क्या आपने बिटकॉइन सुना है? बिटकॉइन आज की नंबर 1 क्रिप्टोकोर्रेंसी है जिसकी 1 Bitcoin की कीमत 34,70,351.87 है परन्तु जब 2009 में लॉन्च हुआ था तब इसकी कीमत 0 थी फिर भी लोग इसमें निवेश कर रहे थे क्योंकि उन्हें विश्वास था की Bitcoin उनकी जिंदगी बदल सकता है।

इसी को देखते हुए भारत में एक अपनी क्रिप्टोकोर्रेंसी निकाली है जो सभी क्रिप्टोकोर्रेंसी को आगे जाकर जरूर टक्कर देगी इसका एक अहम कारण यह भी हो सकता है की LPNT Group ने  बेहतरीन रोडमैप तैयार किया जिससे LPNT इतनी जल्दी ग्रो कर रहा है। अब आगे कुछ पॉइंट्स के द्वारा समझेंगे -

1. एलपीएन टोकन काफी सुरक्षित व तेज लेन - देन के लिए बेस्ट क्रिप्टोक्यूरेंसी है।

2. एलपीएन टोकन वॉलेट से आप किसी भी प्रकार की पेमेंट कर सकते है।

3. LPN Token एक Decentralized cryptocurrency है जिसका अर्थ यह है की जिस एथेरियम ब्लॉकचैन पर रन कराया जाता है उस ब्लॉकचैन प्रोग्राम डालने के बाद न उसका कोई एडमिन {मालिक } होता है और न ही इसे एडिट किया जा सकता है।

4. इस LPN Group के मुताबिक LPN टोकन जल्द ही 1000$ का प्राइस कम्प्लीट कर लेगा।

5. एलपीएन टोकन में टोकन के मुताबिक खरीदने वाले को काफी अच्छा इंटरेस्ट देता है।

तो इसी तरह यह टोकन भारत में क्रिप्टोकोर्रेंसी को काफी आगे ले जायेगा और जो इससे जुड़ेगा वो जिंदगी में सक्सेस पा लेगा। 


How to Buy Luxurious Pro Network Token in India?


LPN टोकन कई वेबसाइट से खरीदा जा सकता है लेकिन आप हमेशा ऑफिसियल साइट से खरीदे इसका फायदा यह है की आप कभी Scam में नहीं फसेंगे।

LPN Token Account



LPN टोकन खरीदने के लिए LPN की Official Website  पर लॉगिन करना है 
इसके बाद आपके सामने लॉगिन फॉर्म मिलेगा जहाँ आपको रेफरल कोड पहले से लिखा मिलेगा अगर आपके पास रेफरल कोड नहीं है तो आप हमारा रेफरल कोड का प्रयोग कर सकते है -

Refer Code - 4NKEUAYL


फॉर्म में डिटेल भरने के बाद आपको ईमेल और OTP के जरिये वेरिफिकेशन करना है इसके बाद आपका अकाउंट बन जाएगा ओपन करने के बाद LPN Token खरीद सकते है। आप डायरेक्ट यहां से क्लिक कर भी ऑफिसियल वेबसाइट पर पहुंच सकते है।

Official Website 👉 LPN Token


LPN Token पर अकाउंट बनाने के बाद क्या करे?


LPN Token वेबसाइट पर अकाउंट बनाना काफी आसान तरीका है परन्तु इसके आगे का प्रोसेस उतना ही कठिन क्योंकि इसके बाद पेमेंट के द्वारा LPN टोकन खरीदना होता है जो की एक नए यूजर के लिए काफी कठिन प्रस्तिथि होती है इसी को समझते हुए हम आपको डायरेक्ट कंपनी की बैंक डिटेल दे रहे है जिस पर आप पेमेंट कर सकते है कंपनी डायरेक्ट आपके eCash वॉलेट पर पैसे ट्रांसफर कर देगी जिसके बाद आप eCash वॉलेट के द्वारा LPN Token खरीद सकते है।चलिए इस प्रोसेस को अच्छे से समझते है -

lpn token buy


1. LPN टोकन खरीदने के लिए आपको LPN की वेबसाइट पर लॉगिन करना है।

2. लॉगिन करने के बाद आपको Buy टोकन के ऑप्शन में जाना है। 

3. अब आप कम से कम 100$ या 8000 रुपये में 2 टोकन खरीद सकते है या अगर आप और Token खरीदना चाहते है तो आप खरीद सकते है। 

4. यह करने के बाद अब आपको इन टोकन कितने दिन तक रखना चाहते है वो ऑप्शन सेलेक्ट करे। 

5. इन टोकन को स्टाकिंग में रखने के फायदे यह है की आपको इसका 3% से लेकर 6 % तक का इंटरेस्ट मिलेगा। 

6. Duration सेलेक्ट करने के बाद आपको Next करना है।






7. अब आप टोकन 3 तरीके से Buy कर सकते है। जिसमें है -

1. eCash वॉलेट  - lpn टोकन में आपको एक eCash वॉलेट है जिससे आप कुछ भी परचेस कर सकता है।  साथ ही lpn टोकन खरीदने का सबसे बढ़िया मेथड है. 

2 . pay with crypto Coins  - इसमें आपके पास दूसरी crypto करेंसी होनी चाहिए जिससे आप टोकन खरीद सकते है। 

3 . pay with lpnt Coins - इसमें आप lpn कॉइन से भी आप टोकन खरीद सकते है। 

अधिकतर लोग eCash वॉलेट के द्वारा टोकन खरीद रहे है क्योंकि यह काफी आसान तरीका है परन्तु lpn टोकन खरीदने के लिए भी आपके इस eCash वॉलेट में बैलेंस होना अनिवार्य है जिससे आप lpn टोकन खरीद सके इसके लिए हम आपको डायरेक्ट कंपनी बैंक डिटेल दे रहे है इससे क्या होगा की -

जैसे ही आप इस कंपनी को पेमेंट करते है तो यह कंपनी आपके eCash वॉलेट में आपकी पेमेंट डाल देती है जिसके बाद आप eCash वॉलेट के द्वारा टोकन खरीद सकते है। 

Note - जब भी आप इसके लिए पेमेंट करे तब आप सबसे पहले हमसे कांटेक्ट जरूर करें इसके बाद आपको पेमेंट के बारे में और अधिक जानकारी दी जाएगी सारी जानकारी लेने के बाद आप इस बैंक अकाउंट से पेमेंट कर के आप इंडिया की सबसे बेस्ट क्रिप्टोकोर्रेंसी के टोकन खरीद सकेंगे। 

LPN Token - Bank Details -

Shri Ram Trading Company

Bank Name - ICICI

ACCOUNT NUMBER - 023305004030

CODE - ICIC0004329

अगर आप और अधिक जानकारी जानना चाहते है तो आप मुझसे इन सोशल साइट्स पर जुड़ सकते है -

1. LK Thinker [ Lokesh Kumar } - Facebook

2. LK Thinker [ Lokesh Kumar } -   Instagram


सामान्य तौर पर अक्सर पूछे जाने वाले सवाल -

1एलपीएन टोकन क्या है { What is LPNT? }

Answer - LPN token (LPNT) is a multi-utility cryptocurrency based on the Ethereum blockchain that aims to improve its user base financial experiences.

2. What is LPNT Coin Price Today in India?

Answer - इस समय LPN Token का Price -  675.15 है अधिक जानकारी के लिए official website at https://www.lpntoken.io/ पर विजिट करे। 


Conclusion :- 


इस आर्टिकल में आपने LPN Token Price के साथ - साथ LPN Token क्या है और इसकी  विशेषताओं के बारे में जाना आशा करते है आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा। अगर आपको इससे रिलेटेड कुछ भी परेशानी हो तो कमेंट करके जरूर पूछे।



यह भी पढ़ें -




2 Comments

Please comment if u like the post

Post a Comment

Please comment if u like the post

Previous Post Next Post