Crush Meaning in Hindi - Crush व love में क्या अंतर है

हेलो दोस्तों आज हम बेहद इंटरेस्टिंग टॉपिक पर बात करेंगे की Crush Meaning in Hindi क्या है और Crush व love में क्या अंतर है Crush ख़ासकर Teenager Age में होता है जिससे उन्हें ये पता नहीं चल पाता की Crush का क्या अर्थ है और क्यों हुआ है तो चिंता न करिये blogging Techmantra आपको Crush Meaning के बारे में आर्टिकल के द्वारा कई प्रकार की जानकारी देगा तो चलिए शुरुआत करते है। 



Crush का Hindi में Meaning क्या है


Crush Meaning in Hindi - 


Crush Meaning in Hindi में अर्थ है की जब लड़की या लड़के का दिल 💓 आ जाता है और सामने वाले व्यक्ति को इस बारे में पता नहीं होता इसी को क्रश कहा जाता है। ऐसी स्थिति ज्यादातर Teenager age की शुरुआत में होती है क्रश की स्थिति में आप उसे बार - बार देखना चाहेंगे या उससे बात करने की कोशिश करेंगे लेकिन जब भी वो आपके सामने आएगी या आएगा तब आपको थोड़ा सा डर और दिल 💓का धड़कन तक तेज हो जाती है। 

Crush व love में क्या अंतर है - 


शुरुआत में लोग Crush और Love में अंतर् नहीं समझ पाते उनको लगता है की Crush और Love एक ही है भले ही यह रोमांटिक वर्ड से जुड़े हो परन्तु इनमे काफी अंतर होता है जो की हम आपको कुछ पॉइंट्स के द्वारा समझायेंगे - 

1. Crush एक प्रकार का attraction होता है जिसके मुताबिक आप सामने वाले के किसी चीज जैसे Smile, Face या आवाज से काफी अट्रैक्ट हो जाते है लेकिन love { प्यार } में ऐसा नहीं होता है love में काफी डिफरेंट पाया जाता है इसमें आप सामने वाला कैसा भी हो उसकी Care करने का मन करता है।

2. Crush की परिस्तिथि में आप सामने वाले से बात करना चाहिए और अपने मन की बात बताना चाहेंगे लेकिन लव में आप बिना बात किये रहा नहीं जाएगा। 

3. Crush में लोग उसे इम्प्रेस करने की कोशिश करते है कई प्रकार के तरीके अपनाना शुरू कर देते है किन्तु love में कोई दिखावा नहीं होता इसके साथ ही इसमें रियल nature को प्रस्तुत करता है। 

इन पॉइंट्स से आप समझ गए होंगे कि Crush और love में क्या अंतर है वैसे दोस्तों क्या आपको क्रश है अगर है तो चलिए जाने की क्रश से बात कैसे करे? 

क्रश से बात कैसे करे? - 


क्रश आज के समय में किसी को भी और कहीं भी हो सकता है अगर किसी को हो भी जाता है तो वह क्रश से बात नहीं कर पाता है इसलिए हम आपको बताएँगे की क्रश से बात कैसे करे। 

1. सबसे पहले क्रश को नोटिस कराना है की आप उन्हें देख रहे हो। 

2. क्रश से बात करने के लिए आपको Crush के social sites के बारे में पता करे। 

3. सोशल साइट्स का पता लगते ही आप उनसे जुड़े फिर थोड़ा-थोड़ा बात करना स्टार्ट करे। 

4. जब थोड़ा जान पहचान हो जाए तब क्रश को क्या पसंद है और क्या नापसंद है उसकी भी जानकारी ले लें। और अधिकतर ऐसी बाते करे जिससे वो इम्प्रेस हो। तो इस तरह आप अपने क्रश से बात कर सकते है।

Conclusion :- 

इस आर्टिकल में आपने Crush Meaning in Hindi क्या है और Crush व love में क्या अंतर है यह जान और आशा करते है आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा। अगर आपको रिलेटेड कुछ भी परेशानी हो तो कमेंट करके जरूर पूछे।

 frequently Asked Questions - 

1. You are my crush meaning in Hindi क्या है

उत्तर - You are my crush अधिकांश बोला जाने वाला शब्द है जिसका अर्थ है की तुम मेरी क्रश हो। 


यह भी पढ़ें -


Post a Comment

0 Comments