Poke Meaning in Hindi - पूरी जानकारी

नमस्कार दोस्तों आज Blogging Techmantra ने poke meaning in hindi विषय पर कुछ जानकारी  देने जा रहे  है जो आपके इस दुविधा का को पूरी तरह से हल कर देगी आशा करता हु की आप  poke meaning in hindi को आसानी से समझ सकेंगे.

Poke Meaning in Hindi



Poke Meaning in Hindi - पूरी जानकारी



poke meaning in hindi - फ्रेंड्स poke का use world की सबसे बड़ी सोशल साइट फेसबुक द्वारा किया जा रहा है जिस पर आपने कभी ना कभी poke का ऑप्शन जरूर देखा होगा और आप हमेशा हिंदी में poke का मीनिंग जरूर जानना चाहेंगे इसके लिए यह आर्टिकल जरूर पढ़े.


What is Poke:- 


poke का मीनिंग प्रहार करना होता है but फेसबुक के अनुसार यह नहीं कहा जा सकता है जिस प्रकार सिचुएशन देखकर लोगो का व्यवहार बदल जाता है 😎 उसी प्रकार फेसबुक पर poke का मतलब आकर्षित करना कहा जा सकता है तथा अगर आप किसी को poke  करते है तो उसके पास एक नोटिफिकेशन जाता है जिससे वह आपकी प्रोफाइल विजिट करता है जिससे वह आपकी लेटेस्ट पोस्ट देख सकता है.

Poke Meaning in Hindi


फेसबुक पर poke कैसे करे? 


फ्रेंड्स अब बात करते की किसी को आप poke करना चाहते है तो इसके लिए कुछ सरल से स्टेप फॉलो करने है जैसे - 


  • जिसको पोक करना चाहते है उसकी प्रोफाइल को ओपन करे.
  • अब message box के साइड में जो तीन डॉट्स दिए है उस पर क्लिक करे.
  • अब आपको निचे पोक का आप्शन दिखाई देगा. पोक आप्शन पर क्लिक करते है फेसबुक कन्फर्मेशन पूछेगा, कन्फर्म करने पर पोक का Nonfiction आपके उस वियक्ति को मिल जायेगा.



Conclusion - दोस्तों जिस तरह किसी चीज को ज्यादा करने से हानि होती है उसी प्रकार फेसबुक पर poke का ज्यादा use करने हानिकारक होता है फेसबुक आपकी आईडी पर हर एक्टिविटी पर नजर रखता है जिससे वह आपके कमेंट या शेयर के ऑप्शन को ब्लॉक कर सकता है तो इसका इस्तेमाल कम ही करे और अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो शेयर जरूर करे.

यह भी पढ़े 👉
  1. What is Full Form of DP- Full Information
  2. GB Whatsapp Download Latest Version - Free Download
  3. Teacher day speech in hindi - शिक्षक दिवस पर भाषण
  4. How To Download A Movie Using Utorrent?

Post a Comment

Please comment if u like the post

Previous Post Next Post