Youtube Se Paise Kaise Kamaye - Full Information

हेलो  Friends आज का टॉपिक है की youtube se paise kaise kamaye? आज के समय में हर कोई Youtube से परिचित होगा अगर नहीं है तो मैं आपको बता दू की Youtube एक सोशल वीडियो शेयरिंग साइट है जिसमे आप कई प्रकार के वीडियो को फ्री में देख सकते है और शेयर भी कर सकते है इसके साथ ही आज के समय में Youtube का इस्तेमाल बिज़नेस के रूप में हो रहा है जिससे कई लोग लाखो रूपये कमा रहे है। तो अगर आप भी यूट्यूब से कमाना चाहते है तो इस आर्टिकल को ध्यान से पढ़े और शेयर करे

Youtube Se Paise Kaise Kamaye

Youtube से पैसे कैसे कमाये ? :- 

Youtube से पैसे कैसे कमाये या यूट्यूब पर बिजनेस कैसे करे यूट्यूब आज के समय में काफी पॉपुलर सोशल प्लेटफार्म है जिससे आप अच्छी  खासी एअर्निंग कर सकते हो आप यूट्यूब से पैसे दो तरीके से कमा सकते है।  



1. Youtube पर वीडियो अपलोड करके :-


यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करके अच्छे खासे पैसे कमाए जा सकते है इसके लिए आपको बस यह तय करना है की किस कैटगरी पर वीडियो अपलोड कर सकता हूँ और वह कैटेगरी चुनना जिसमें आपको काफी नॉलेज हो ऐसा इसलिए क्योंकि यूट्यूब पर आप अपने कंपटीटर को परास्त कर सको और हमेशा यही सोच रखना की हां में भी BB Ki Vines, और टेक्निकल गुरुजी के तरह कमा पाएंगे। 

2. बिजनेस को प्रमोट करके :- 


आज कल हर कोई Digital की तरफ बढ़ रहा है और यह अच्छा भी है जिसमे से एक यूट्यूब पर बिज़नेस प्रमोट है।  जीवन में अधिकांश लोग बिजनेस करना पसंद करते है क्योंकि इसमें बॉस की जिक्क -जिक्क नहीं होती। लेकिन काफी लोगो को यह नहीं पता होता की बिज़नेस को प्रमोट कैसे करे और इससे पैसे कमाये ? तो में आपको आप यूट्यूब पर अपने बिजनेस को प्रमोट कर सकते है परन्तु कैसे इसके लिए आपको परन्तु कैसे इसके लिए आपको वीडियो क्रिएट करनी होगी जिसमे आप अपने बिज़नेस की जानकारी दे इसके लिए आपको एक अच्छे वीडियो एडिटर की जरुरत होगी अगर आप वीडियो एडिटर नहीं रखना चाहते है तो आप एक अच्छी सी पीडीऍफ़ और उसे वीडियो में कन्वर्ट कर दे और अपलोड कर दे इससे अधिकांश लोग आपकी वीडियो को देखेंगे जिसके बाद आपको अच्छा रेस्पॉन्स मिलना शुरू हो जायेगा फिर आपकी एअर्निंग शुरू हो जाएगी।  


अब बात करते है की यूट्यूब पर वीडियो अपलोड कैसे करे
  1. सबसे पहले यूट्यूब पर जाये 
  2. अब आपको राईट Side में Sign In Blue बटन पर click करना हैं अब आपको Sign In करना हैं
  3. अब अपना जीमेल email address enter करें |
  4. अब Next बटन पर click करें |
  5. अब आपको अपना जीमेल Password लिखना हैं (8 अंकों का )|
  6. अब फिर Sign In बटन पर click करें

इसके बाद आपका यूट्यूब पर चैनल बन जायेगा जिससे यूट्यूब पर वीडियो अपलोड कर सकेंगे 

तो फ्रेंड्स इस तरह आप यूट्यूब से पैसे कमा पाएंगे तो फ्रेंड्स इस तरह आप यूट्यूब से पैसे कमा पाएंगे अगर आप को इसमें कुछ भी प्रॉब्लम है तो Comment करके जरूर पूछे।      

3 Comments

Please comment if u like the post

Post a Comment

Please comment if u like the post

Previous Post Next Post