android उपयोगकर्ताओं के लिए महत्वपूर्ण जानकारी

आज हम android उपयोगकर्ताओं के लिए महत्वपूर्ण जानकारी लेकर हाज़िर हैं और मुझे आशा है ये हर android उपयोगकर्ताओं को पसंद आएगी 

android


ध्यान से डाउनलोड करें : -

जब आप android phone  में  कोई ऐप डाउनलोड करते हैं, तो यह कंपनी या सही वेबसाइट होनी चाहिए।

जब कोई विशेष ऐप लॉन्च होता है, तो हम में से कई इसे तुरंत डाउनलोड करते हैं। इसका लाभ उठाकर, हैकर समान नामों के साथ मैलवेयर प्रदान करता है।

download


कौन से लोग गलती से डाउनलोड करते हैं यह यह भी नहीं जानता कि एक तिहाई फोन अपनी गतिविधियों के बारे में जानकारी प्राप्त कर रहा है।

2. android फ़ोन में बैकअप सुनिश्चित करें: -

तकनीशियनों का कहना है कि फोन डेटा का बैक अप लेना बहुत महत्वपूर्ण है। आखिरकार, आपके डेटा की सुरक्षा (डेटा) भी आपकी ज़िम्मेदारी है।

3. अनुमति पृष्ठ सावधानीपूर्वक पढ़ें: -

जब भी आप ऐप इंस्टॉल करते हैं, तो पहले इसके अनुमति पृष्ठ को पढ़ें। यदि कोई ऐप आपकी फोन बुक पढ़ने की अनुमतियों की अपेक्षा अधिक अनुमति मांग रहा है, तो इसे इंस्टॉल न करें।

नि: शुल्क और मुक्त स्रोत ओएस का उपयोग करने का अधिकार है। अन्य प्रकार के ओएस में सुरक्षा दावों की पुष्टि करना आसान नहीं है।

4. update  का उपयोग सुनिश्चित करें: -

जैसा कि आप जानते हैं कि एक दिन में कोई सॉफ्टवेयर नहीं बनाया गया है, इसे बार-बार परीक्षण करने की आवश्यकता है। इसके बावजूद, इसमें कमजोरी की संभावना है।

और चूंकि कंपनी अपनी जानकारी प्राप्त करती रहती है, कंपनी एक अद्यतन जारी करती है। निश्चित रूप से उन्हें डाउनलोड और स्थापित करें। अद्यतन हमेशा स्वतंत्र होते हैं।

5. असुरक्षित वाई-फाई से दूर रहे : -

आजकल आपके पास कई स्थानों पर वाईफाई नेटवर्क हैं लेकिन वाईफाई नेटवर्क से बचें जिनके पास सुरक्षित होने के बारे में सही जानकारी नहीं है। सार्वजनिक खाता वाईफ़ाई पर क्रेडिट खाता पासवर्ड जैसे बैंक खाता संख्याएं साझा करें।

6. एंटी वायरस होना सुनिश्चित करें: -

virus


कहने की जरूरत नहीं है, इंटरनेट का उपयोग करने के बाद फोन को सुरक्षित रखने के लिए एंटी वायरस को सुरक्षित रखें। इसे समय-समय पर अपडेट करना जारी रखें ताकि आपका एंटी-वायरस नए खतरों से लड़ने के लिए तैयार हो। Google की नवीनतम 5.0 लॉलीपॉप ओएस की तुलना में काफी सुरक्षित है। कई एंड्रॉइड फोन कंपनियां अपडेट जारी नहीं करती हैं, जो सीधे उपभोक्ता की सुरक्षा खतरे में डालती हैं।

तो दोस्तों ये थी android की कुछ जानकारी जो हर android यूजर को पता होना चाहिए

आवश्यक लिंक्स :- 

1.  Blog me Seo Settings kaise kare ? full information

                             

Post a Comment

Please comment if u like the post

Previous Post Next Post